इस लैपटॉप की कीमत में खरीद लेंगे आलीशान बंगला, गोल्‍ड-डायमंड से बने हैं डिवाइस, कई स्‍पेशल खूबियां भी- Newsaffairs.in


हाइलाइट्स

Tulip E-Go Diamond हैंडबैग की तरह दिखता है.
यह दुनिया का तीसरा सबसे महंगा लैपटॉप है.
इस लैपटॉप की कीमत 2 करोड़ 95 लाख रुपये है.

नई दिल्ली. आपने लोगों को लैपटॉप के लिए बैग खरीदते देखा होगा और हो सकता है अपने लिए भी कोई लैपटॉप बैग खरीदा हो. आम तौर पर लोग लैपटॉप को कैरी करने के लिए लैपटॉप बैग का ही इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बैग में रखने की जरूरत नहीं होती है और वह खुद हैंडबैग जैसा दिखता है. अगर आपने इस बैग के बारे में नहीं सुना है या इसको नहीं देखा है, तो आज हम आपको इस बैग के बारे में बताने जा रहे हैं. इस लैपटॉप का नाम Tulip E-Go Diamond है.  इस लैपटॉप की कीमत 355,000 अमेरिकी डॉलर (2 करोड़ 95 लाख रुपये) है. इतनी कीमत में आप अपने लिए एक आलिशान बंगला या कई कारें खरीद सकते हैं.

Tulip E-Go Diamond लैपटॉप महिलाओं के हैंडबैग की तरह दिखता है. इसे कैरी करने के लिए आपको इसे किताब की तरह पकड़ने की जरूरत नहीं होती है. इसे आप हैंडबैग की तरह आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं. यह लैपटॉप दुनिया का तीसरा सबसे महंगा लैपटॉप है. इसकी कीमत 355,000 अमेरिकी डॉलर (2 करोड़ 95 लाख रुपये) है. इतनी कीमत में आप अपने लिए एक आलिशान बंगला या कई कारें खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें- भारत में Infinix Inbook Y1 Plus की सेल शुरू, Core i3 प्रोसेसर लैस होगा लैपटॉप, कीमत भी है कम

एंटी-रिफ्लेक्शन स्किन
लैपटॉप का लुक किसी हैंडबैग या पर्स जैसा है. लैपटॉप में इंटीग्रेटेड वेबकैम मिलता है. ग्राहक को लैपटॉप के साथ एंटी-रिफ्लेक्शन स्किन मिलती है, जिससे लैपटॉप यूज करते वक्त आपकी आंखों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. इस लैपटॉप में AMD Turion 64-बिट CPU भी दिया गया है. लैपटॉप में टोटल 1GB-2GB मेमोरी के 2 स्लॉट मिलते हैं. इसके अलावा डिवाइस में 100GB, 160GB हार्ड ड्राइव का भी सपोर्ट दिया गया.

3 घंटे का बैटरी बैकअप
लैपटॉप का बैटरी बैकअप 3 घंटे से अधिक है. लैपटॉप में माइक्रोसॉफ्ट विंडोज का ऑपरेटिंग सिस्टम भी दिया गया है. इसमें 2 यूएसबी 2.0 पोर्ट, 1 यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ 2.0 सपोर्ट मिलता है. बता दें कि इस लैपटॉप को साल 2006 में बनाया था. यह है कारण कि इसकी फीचर्स आज कल आने वाले लैपटॉप के मुकाबले दमदार नहीं हैं.

सोने और डायमंड्स का इस्तेमाल
इस लैपटॉप को ठोस पैलेडियम से बनाया गया है और इसको सफेद सोने और डायमंड्स से सजाया गया है. सोने और डायमंड्स लगे होने के कारण इस लैपटॉप की कीमत इतनी ज्यादा है. बता दें कि Tulip ने इस लैपटॉप के कुछ ही यूनिट तैयार किए हैं.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Technology



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *