महंगी वॉशिंग मशीन क्यों खरीदना, सिर्फ 2 हज़ार की डिवाइस से चकाचक होंगे कपड़े, बाल्टी में होगी फिट- Newsaffairs.in


हाइलाइट्स

हैंडी बकेट वॉशिंग मशीन एक पोर्टेबल वॉशिंग मशीन है, जिसे कहीं भी ले जा सकते हैं.
सेमी-ऑटोमैटिक और फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के मुकाबले ये काफी हल्की है.
बकेट वॉशिंग मशीन इलेक्ट्रिक हैंड ब्लेंडर की तरह काम करती है.

बढ़ती टेक्नोलॉजी के दौर में कई काम काफी आसान हो गए हैं. पहले जिन चीज़ों को हमें मैनुअली हाथों से करना होता था, वह अब सभी ऑटोमैटिक, या फिर एक कमांड देकर हो जाती हैं. बात करें कपड़े धोने की तो पहले जहां कपड़ों को पीट-पीट कर धोया जाता था, वहीं अब ज़्यादातर घरों में वॉशिंग मशीन ने काम आसान कर दिया है.

वॉशिंग मशीन की मदद से बिना मेहनत के घर के गंदे से गंदे कपड़े साफ हो जाते हैं. हालांकि अभी भी कई लोग टाइट बजट के कारण वॉशिंग मशीन नहीं खरीद पाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक सस्ती सी डिवाइस के बारे में बता रहे हैं जिससे आप घर के सभी कपड़ो को मिनटों में चकाचक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 279 रुपये में घर को रोशन कर देंगे ये बल्ब! नहीं चाहिए बिजली, धूप से हो जाएंगे चार्ज

दरअसल यहां हम बात कर रहे हैं हैंडी बकेट वॉशिंग मशीन (Handy Bucket Washing Machine) के बारे में. ये एक पोर्टेबल वॉशिंग मशीन है, जिसे घर में किसी भी जगह रखा जा सकता हैं और कहीं भी लेकर जाया जा सकता है.

सिर्फ 2,000 रुपये है शुरुआती कीमत
बाकी सेमी-ऑटोमैटिक और फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के मुकाबले ये वजन में काफी हल्की होती है, जिसे सिर्फ बाल्टी में फिट करना होता है. बकेट वॉशिंग में यूज़र्स एक साथ 5-6 कपड़े धो सकते हैं. इसकी कीमत करीब 2,000 रुपये से शुरू होती है, और इसे 3,000 रुपये तक की कीमत पर खरीदा जा सकता है.

हैंड ब्लेंडर की तरह काम करती है वॉशिंग मशीन
पोर्टेबल हैंडी बकेट वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल बाल्टी या टब में पानी भरकर कपड़े धोने के लिए किया जाता है. बकेट वॉशिंग मशीन इलेक्ट्रिक हैंड ब्लेंडर की तरह काम करती है. यह डिवाइस इतनी छोटी है कि बैकपैक में आसानी से फिट हो सकती है.

ये भी पढ़ें- बचना है भयंकर गर्मी से तो AC को रखें रेडी, आप खुद फ्री में कर सकते हैं सर्विस, 5 चीजों पर दें ध्यान

यह हैंडी वॉशिंग मशीन उन लोगों के लिए बहुत काम के साबित हो सकती है, जो ट्रैवल करना पसंद करते हैं. इसके अलावा हॉस्टेल के लोग, बैचेलर और अकेले रहने वाले व्यक्ति जो कपड़े नहीं धो सकते हैं वह इस डिवाइस का इस्तेमाल करके अपने कई काम आसान कर सकते हैं.

Tags: Portable gadgets, Tech news, Tech news hindi



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *